Weather Update: दिल्ली में 1.4 डिग्री तापमान दर्ज, 3 दिन घने कोहरे का अलर्ट

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से ठंड का कहर बढ़ता नज़र आ रहा है. साथ ही उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ने की संभावना है.

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से ठंड का कहर बढ़ता नज़र आ रहा है. साथ ही उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ने की संभावना है. दिल्ली में शीतलहर से ठंड और भी ज्यादा बढ़ गई है. वही, घने कोहरे की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में ठंड को लेकर 6 दिन का अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन तक भीषण ठंड रहेगी और फिर 3 दिन घना कोहरा छाया रहेगा. बता दें कि आज दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राजधानी में आज 16 जनवरी को न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया है. हालांकि, दिल्ली में धूप खिल रही है.

मौसम विभाग ने दिल्ली में लगातार तीन दिन 3 डिग्री का टॉर्चर और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है. साथ ही शीतलहर और फिर कोहरे की मार के साथ लोगों को ठिठुरन झेलनी होगी. IMD के अनुसार, 19, 20 और 21 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं, 20 जनवरी से हवा में नमी आएगी, जिसके बाद ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है.

 

 

Cold AttackCold WaveCold wave in Delhi-NCRweatherWeather UpdateWinter
Comments (0)
Add Comment