साउथ के दिग्गज अभिनेता कैकला सत्यनारायण ने 87 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

हैदराबाद: सिनेमा जगत से एक बुरी खबर सामने आ रही है। दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने-माने अभिनेता कैकला सत्यनारायण का शुक्रवार 23 दिसंबर की सुबह यहां फिल्म नगर स्थित उनके आवास पर आयु संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया। पिछले कुछ महीनों से अभिनेता कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। वह 87 वर्ष के थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी नागेश्वरम्मा, दो बेटे और दो बेटियां हैं। उनका अंतिम संस्कार कल हैदराबाद के महाप्रस्थानम में किया जाएगा।

सत्यनारायण के निधन की खबर से पूरी सिनेमा इंडस्ट्री में गम का माहोल है। कथित तौर पर, अभिनेता का अंतिम संस्कार कल 24 दिसंबर को महाप्रस्थानम में होगा। सत्यनारायण का जन्म कौथावरम, कृष्णा जिला, आंध्र प्रदेश में हुआ था और उन्होंने विजयवाड़ा और गुडीवाड़ा में पढाई की। कैकला ने 1959 में फिल्म ‘सिपाई कुटुरु’ से फिल्मी करियर की शुरुवात की. उन्होने अपने करियर में 770 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने सीनियर एनटीआर के साथ भी काम किया।

उन्होंने फिल्मों में कई तरह की भूमिकाएँ निभाईं है जिनमें खासकर यम की भूमिका है, जो दर्शकों के दिलों में बसी रही। अभिनय के अलावा, उन्होंने अपने घरेलू बैनर रामा फिल्म्स के तहत कई फिल्मों का निर्माण भी किया। सत्यनारायण राजनीति में भी सक्रिय थे और उन्हें 11वीं लोकसभा चुनाव में मछलीपट्टनम निर्वाचन क्षेत्र से सांसद के रूप में चुना गया था।

Entertainmentkaikala satyanarayanakaikala satyanarayana deathSouth Cinematelugu actor
Comments (0)
Add Comment