मशहूर अभिनेत्री जमुना का निधन, 86 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

तमिल, कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री में इस वक़्त शोक की लहर है. फिल्म ‘सत्यभामा’ के अपने किरदार से मशहूर अभिनेत्री-निर्देशक एवं पूर्व सांसद जमुना का शुक्रवार को उनके आवास पर निधन हो गया।

पीपुल्स स्टेक डेस्क

हैदराबाद: तमिल, कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री में इस वक़्त शोक की लहर है. फिल्म ‘सत्यभामा’ के अपने किरदार से मशहूर अभिनेत्री-निर्देशक एवं पूर्व सांसद जमुना का शुक्रवार को उनके आवास पर निधन हो गया। अभिनेत्री जमुना ने 86 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके परिवार में एक बेटा और बेटी हैं। उनके पति जुलुरी वेंकट रमना राव का 2014 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

उनका जन्म 30 अगस्त, 1936 को कर्नाटक के हम्पी में हुआ था। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा गुंटूर जिले के दुग्गीराला में की। वह अपने स्कूल के दिनों में एक मंच कलाकार थीं। जमुना ने 16 साल की उम्र में सन 1953 में डॉ. गरिकापति राजाराव की पुत्तिल्लु से अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने तमिल, कन्नड़ और हिंदी में लगभग 200 फिल्मों में अभिनय किया। जमुना ने एक फिल्मफेयर अवार्ड और फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ में एक पुरस्कार जीता।

तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी से प्रभावित होकर, अभिनेत्री 1980 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं और 1989-1991 तक राजमुंदरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन वह 1991 का चुनाव हार गईं और उन्होंने राजनीति छोड़ दी, बाद में वह भाजपा में शामिल हो गईं और 1990 के दशक के अंत में पार्टी के लिए प्रचार किया। जमुना के निधन पर कई तेलुगू सितारों ने शोक व्यक्त किया है।

jamuna deathsouth actresssouth indian actress jamunaveteran south indian actress jamuna
Comments (0)
Add Comment