Hyderabad: SFI ने चलाई BBC डॉक्यूमेंट्री, जवाब में ABVP ने दिखाई ‘द कश्मीर फाइल्स’

BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर दिल्ली से हैदराबाद तक विवाद जारी है. गुरुवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर जमकर हंगामा हुआ.

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर दिल्ली से हैदराबाद तक विवाद जारी है. गुरुवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर जमकर हंगामा हुआ. गुरुवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी में ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (SFI) ने 2002 गुजरात दंगों पर आधारित बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया. वहीं, बदले में एबीवीपी ने यूनिवर्सिटी कैंपस में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ चला दी.

जहां SFI और ABVP के लोग आपस में भिड़ते नज़र आए. SFI के जहां बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी तो वही, एबीवीपी ने कश्मीर फाइल्स दिखाई. जिसकी वजह से दोनों ग्रुप के बीच झड़प हो गई. दोनों ग्रुप के बीच झड़प का वीडियो सामने आया है. बता दें कि केंद्र सरकार ने बीबीसी की इस डॉक्यूमेंट्री जिसका नाम ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ है पर प्रतिबंध लगा रखा है.

इससे पहले 21 जनवरी को छात्रों ने प्रशासन से अनुमति लिए बगैर हैदराबाद यूनिवर्सिटी में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी थी. इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी. इसके बाद ABVP के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया. वही, दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में कार्यकर्ताओं ने ABVP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

ABVPbbc documentaryBBC Documentary in Hyderabad UniversityHyderabad UniversityJawahar lal Nehru UniversitySFI
Comments (0)
Add Comment