दिल्ली में कर्तव्यपथ से लाल किला तक फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई रास्ते रहेंगे बंद

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल (republic day full dress rehearsal) आज यानी सोमवार को नई दिल्ली इलाके में कर्तव्य पथ (Kartavyapath) पर होगी.

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल (republic day full dress rehearsal) आज यानी सोमवार को नई दिल्ली इलाके में कर्तव्य पथ (Kartavyapath) पर होगी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की व्यवस्थाओं को लेकर एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने परेड के सुचारू संचालन के लिए व्यापक यातायात व्यवस्था की है.

रिहर्सल सुबह 10:30 बजे विजय चौक से शुरू होकर लाल किला ( Vijay Chowk to Red Fort ) के लिए रवाना हो गई है. परेड विजय चौक, कर्तव्यपथ, सी-हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा, तिलक मार्ग से लाल किले पर समाप्त होगी. एडवाइजरी में यात्रियों को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक परेड रूट से बचने की सलाह दी गई है.

ड्रेस रिहर्सल समारोह के दौरान सभी स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. हालांकि केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा कुछ रास्तों पर सिटी बसों की आवाजाही पर भी रोक रहेगी. दिल्ली में 15 फरवरी तक ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, गर्म हवा के गुब्बारे जैसी चीजों को उड़ानें प्रतिबंधित रहेंगी.

Delhi PoliceKartavyapathRepublic Day 2023republic day full dress rehearsalTraffic AdvisoryVijay ChowkVijay Chowk to Red Fort
Comments (0)
Add Comment