भारत जोड़ो यात्रा का श्रीनगर में समापन, बर्फबारी के बीच राहुल गांधी का संबोधन

राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार को समापन हो गया. भारी बर्फबारी के बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा श्रीनगर में खत्म हो गई।

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

जम्मू: राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार को समापन हो गया. भारी बर्फबारी के बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा श्रीनगर में खत्म हो गई। इस दौरान कांग्रेस ने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जनसभा बुलाई. राहुल गांधी ने क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान क्रिकेट स्टेडियम में 35 मिनट लंबी स्पीच दी.

राहुल गांधी ने जनसभा के दौरान कहा, मैंने गांधी जी से सीखा है कि जीना है, तो डरे बिना जीना है. मैं चार दिन तक यहां ऐसे पैदल चला. मैंने बस यही सोचा कि बदल दो मेरी टीशर्ट का रंग, लाल कर दो. लेकिन जो मैंने सोचा था, वही हुआ. जम्मू कश्मीर के लोगों ने मुझे हैंड ग्रेनेड नहीं दिया. मुझे प्यार दिया. दिल खोलकर मुझे प्यार दिया. अपना माना. प्यार से आंसुओं से मेरा स्वागत किया. मेरे बचपन में फुटबॉल के दौरान घुटने में चोट लगी थी. कन्याकुमारी से यात्रा शुरू हुई, तो घुटने में दर्द होने लगा, लेकिन बाद में कश्मीर आते आते ये दर्द खत्म हो गया.

राहुल गांधी ने कहा कि चार दिन मैंने जैसे पैदल कश्मीर की यात्रा की, बीजेपी का कोई नेता ऐसे यात्रा नहीं कर सकता. ऐसा इसलिए नहीं, क्योंकि जम्मू कश्मीर के लोग उन्हें चलने नहीं देंगे, बल्कि ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी के लोग डरते हैं. बीजेपी ने जो जीने का रास्ता दिखाया है. हमारी कोशिश है कि हिंदुस्तान के जीने का जो तरीका है, प्यार का तरीका है, इससे ही देश को जीना सिखाएं. नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने की कोशिश की है. बता दें कि भारत जोड़ों यात्रा 145 दिन पहले 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जो कि आज सोमवार को श्रीनगर में खत्म हुई है.

Bharat Jodo yatraCongressJammu-KashmirRahul Gandhirahul gandhi bharat jodo yatrasrinagar
Comments (0)
Add Comment