PM मोदी ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, अंडमान-निकोबार के 21 द्वीपों का करेंगे नामकरण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 126वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को पराक्रम दिवस के अवसर पर महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 126वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश के इतिहास (History) में उनके अद्वितीय योगदान को याद किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “आज पराक्रम दिवस पर, मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और भारत के इतिहास में उनके अद्वितीय योगदान को याद करता हूं। उन्हें औपनिवेशिक शासन के प्रति उनके उग्र प्रतिरोध के लिए याद किया जाएगा। उनके विचारों से गहराई से प्रभावित होकर हम भारत के लिए उनके विजन को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं।”


उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने वर्ष 2021 में 23 जनवरी स्वतंत्रता सेनानी नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की थी। तब से हर साल 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को यानी आज अण्‍डमान और निकोबार द्वीप समूह के 21 सबसे बड़े द्वीपों का नामकरण परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर करेंगे।

 

historyParakram DiwasPM narendra modiSubhash Chandra BoseSubhash Chandra Bose Birth Anniversary
Comments (0)
Add Comment