PM मोदी की मां हीराबेन का निधन, शोक में डूबा देश

धानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का 100 साल की उम्र में निधन हो गया. शुक्रवार की सुबह 3:30 बजे उन्होंने अहमदाबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली. प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे और मां को पुष्प अर्पित कर नमन किया.

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का 100 साल की उम्र में निधन हो गया. शुक्रवार की सुबह 3:30 बजे उन्होंने अहमदाबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली. प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे और मां को पुष्प अर्पित कर नमन किया. इसके बाद उन्होंने मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया. यू एन मेहता हृदय रोग संस्थान में दो दिन पेहले भर्ती हीरा बा ने आज तड़के ब्रह्म मुहूर्त में करीब साढ़े तीन बजे अंतिम श्वास ली। उन्होंने हाल ही में अपनी सौंवी वर्षगांठ मनायी थी। मोदी कल भी अहमदाबाद में मां को देखने गए थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर मां को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।”

उन्होंने लिखा, “मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।” मां के निधन के बाद मोदी दिल्ली से अहमदाबाद गए। उन्हें आज कोलकाता में कई कार्यक्रमों में भाग लेना था। सूत्रों के अनुसार वह कुछ कार्यक्रमों में वीडियो लिंक के माध्यम से शिरकत करेंगे।

heera benheera ben passedPM narendra modiPM narendra modi mother
Comments (0)
Add Comment