फुटबॉल के बेताज बादशाह पेले का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

खेल जगत के लिए बेहद ही दुखद खबर सामने आई है. ब्राजील के पूर्व फुटबाल स्टार और तीन बार के विश्व कप चैम्पियन पेले का निधन हो गया। 82 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली।

साओ पाउलो: खेल जगत के लिए बेहद ही दुखद खबर सामने आई है. ब्राजील के पूर्व फुटबाल स्टार और तीन बार के विश्व कप चैम्पियन पेले का निधन हो गया। 82 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। चिकित्सा रिपोर्ट के अनुसार फुटबॉल के बेताज बादशाह पेले कोलन कैंसर से पीड़ित थे और साओ पाउलो के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. पेले के निधन पर खेल जगत गम में है.

एथलीट ऑफ द सेंचुरी पेले को 29 नवंबर को साओ पाउलो में अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोविड-19 के पीड़ित होने के बाद उन्हें कोलन कैंसर के ईलाज के लिए श्वसन संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया था। फुटबॉल के बेताज बादशाह ने गुरुवार दोपहर को अस्पताल में अंतिम सांस ली।

अस्पताल की रिपोर्ट में कहा, “अस्पताल खेद के साथ पुष्टि करता है कि एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो पेले की 29 दिसंबर अपराह्न तीन बजकर 27 मिनट पर शरीर के कई अंगों के काम न करने की वजह से निधन हो गया। वह कोलन कैंसर से पीड़ित थे। रिपोर्ट में बताया गया कि इजरायली अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल की पेल के परिवार के प्रति सहानुभूति है और फुटबॉल के बेताज बादशाह पेल के निधन से उनके प्रशंसक बहुत निराश और दुखी हैं।

BrazilBrazil Football Legend Pele DeathFootballFootball Legend Pele DeathPele Death
Comments (0)
Add Comment