Budget Session 2023: लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, 2 बजे तक कार्यवाही स्थगित

संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। विपक्षी दलों ने संसद की कार्यवाही शुरू होते ही जोरदार हंगामा किया।

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्लीः संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। विपक्षी दलों ने संसद की कार्यवाही शुरू होते ही जोरदार हंगामा किया। संसद के दोनों सदनों में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी. राष्ट्रपति का अभिभाषण 31 जनवरी को हुआ था। वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। बजट सत्र के तीसरे दिन कई अहम प्रतिवेदन भी पेश किए जाने हैं.

प्रश्नकाल के दौरान विभिन्न मंत्रालयों से जुड़े कई प्रश्न भी कार्यवाही के लिए एजेंडे में शामिल हैं. विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर जमकर हंगामा किया. विपक्षी सांसदों ने अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

बजट सत्र के दौरान तीसरे दिन की कार्यवाही से पहले कांग्रेस एक्टिव नजर आई. कांग्रेस ने कार्यवाही शुरू होने से पहले समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक कर सरकार को घेरने के लिए रणनीति पर चर्चा की. संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया. स्पीकर की ओर से बार-बार अपील करने के बाद भी सांसदों पर कोई असर नहीं पड़ा। इसके बाद स्पीकर ने कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

 

 

Budget Session 2023Budget Session LiveParliamentParliament Budget SessionParliament Budget Session 2023
Comments (0)
Add Comment