घर में ही लोगों को इलाज कराने की सलाह, चीन में Covid19 से हाहाकार

नई दिल्लीः चीन में कोरोना की वजह से हाल बेहाल हो गए है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते चिकित्सा संसाधनों की कमी बड़ी चुनौती बनकर उभरी है. चीन में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हालत ये बन गई है कि चीन के हॉस्पिटल में बेड, वेंटिलेटर्स और दवाइयों की कमी है, वही, डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की भी कमी हो गई है.

चीन में अस्पतालों में कोरोना फैलने की दर काफी तेजी से बढ़ रही है. चीन में ज्यादातर मेडिकल स्टाफ संक्रमित हो चुका है, चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के अधिकांश अस्पतालों में कम डॉक्टर्स और अधिक मरीज जैसी समस्या से जूझ रहे हैं. चीन में हेल्थ एक्सपर्ट लोगों को अपील कर रहे हैं कि अस्पताल में भीड़ न बढ़ाएं, बल्कि संक्रमित होने पर खुद को घर पर आइसोलेट करें और घर पर ही दवाएं से इलाज करें. हालांकि, चीन में नियमित दवाओं की भी कमी होने लगी है.

दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना के केस

दुनियाभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दुनिया में कोरोना के 4.92 लाख केस सामने आए हैं. वहीं, 1374 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. जापान में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1.84 लाख मामले सामने आए हैं. वहीं, अमेरिका में 43263, फ्रांस में 49517, ब्राजील में 43392, दक्षिण कोरिया में 75744 केस मिले हैं. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 289 लोगों की मौत हुई है.

 

coronaCoronavirusCovid UpdateINDIA Covid Update
Comments (0)
Add Comment