पाकिस्तान में बिजली संकट, लाहौर-कराची समेत 22 जिलों में बिजली गुल

वित्‍तीय संकट से बदहाल पाकिस्‍तान की जनता पर सोमवार को एक और बड़ी मुसीबत आ गई. पाकिस्‍तान के बड़े हिस्‍से में बिजली गुल हो गई.

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

इस्लामाबाद: वित्‍तीय संकट से बदहाल पाकिस्‍तान की जनता पर सोमवार को एक और बड़ी मुसीबत आ गई. पाकिस्‍तान के बड़े हिस्‍से में बिजली गुल हो गई. सुबह से क्वेटा, लाहौर, कराची समेत देश का ज्यादातर हिस्सा बिजली गुल होने से प्रभावित है. रिपोर्टों के अनुसार, ऊर्जा मंत्रालय का कहना है कि नेशनल ग्रिड की सिस्टम फ्रीक्वेंसी आज सुबह 7:34 बजे नीचे चली गई, जिससे बिजली व्यवस्था में खराबी आ गई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्वेटा, लाहौर, कराची जैसे शहरों में बिजली बहाल करने में 6 से 7 घंटे लग सकते हैं. कराची का 90 फीसदी हिस्सा बिना बिजली के है. ऊर्जा मंत्रालय ने बताया है कि सोमवार की सुबह राष्ट्रीय ग्रिड की फ्रीक्वेंसी कम होने के बाद देश भर में बिजली गुल हो गई। मंत्रालय ने ट्वीट कर लिखा, “प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, आज सुबह 7:34 बजे नेशनल ग्रिड की सिस्टम फ्रीक्वेंसी कम हो गई, जिसके परिणामस्वरूप बिजली व्यवस्था में व्यापक गिरावट आई।”

मंत्रालय के मुताबिक, सिस्टम मेंटेनेंस का काम तेजी से चल रहा है. ग्रिड स्टेशनों की बहाली वारसाक से शुरू कर दी गई है. ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि ब्रेकडाउन ज्‍यादा बड़ा नहीं है. सर्दियों में बिजली की मांग कम हो जाती है और एक आर्थिक उपाय के रूप में हम रात में अपनी बिजली उत्पादन प्रणालियों को अस्थायी रूप से बंद कर देते हैं.

IslamabadKarachiPakistanPakistan economic crisispower breakdownpower failure in pakistan
Comments (0)
Add Comment