महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि आज, PM समेत अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

आज महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि है। 30 जनवरी साल 1948 यहीं वो दिन था, जब नाथूराम गोडसे ने तीन गोलियां मारकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी।

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: आज महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि है। 30 जनवरी साल 1948 यहीं वो दिन था, जब नाथूराम गोडसे ने तीन गोलियां मारकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रुप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य कई नेताओ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने ट्विट कर लिखा, “मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं। मैं उन सभी लोगों को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो हमारे राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए हैं। उनके बलिदान कभी भुलाये नहीं जाएंगे और वे विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बापू को याद करते हुए ट्वीट कर लिखा, स्वदेशी और स्वावलंबन के मार्ग पर चलकर देश को आत्मनिर्भर बनाने की प्रेरणा देने वाले महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। आजादी के अमृतकाल में पूज्य बापू के स्वच्छता, स्वदेशी और स्वभाषा के विचारों को अपनाकर उन पर चलाना ही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, राष्ट्रपिता ने पूरे देश को प्यार का संदेश दिया, सभी धर्मों का सम्मान करते हुए देश के लोगों को मिलजुल कर जीने का संदेश देते हुए सच के लिए लड़ना सिखाया था।

Mahatma GandhiMahatma Gandhi Death Anniversary
Comments (0)
Add Comment