BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर JNU में जमकर बवाल

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में मंगलवार की रात बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने को लेकर जमकर बवाल हुआ.

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्लीः जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में मंगलवार की रात बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने को लेकर जमकर बवाल हुआ. प्रधानमंत्री मोदी पर आधारित BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री इंडिया द मोदी क्वेचन की स्क्रीनिंग चल रही थी तभी वहां पथराव होने का आरोप है. जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्रसंघ के आरोपों के मुताबिक ये पथराव ABVP की ओर से किया गया.

दरअसल, बीबीसी की गुजरात दंगों से संबंधित प्रधानमंत्री मोदी पर आधारित डॉक्यूमेंट्री का वीडियो शो बिना इजाजत आयोजित किए जाने के विरोध में पथराव की शिकायत करते हुए छात्रों के एक दल ने विरोध प्रदर्शन किया। वायरल वीडियो में कुछ छात्र पथराव के लिए एबीवीपी को दोषी ठहरा रहेथे। वही, एबीवीपी ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया.

सोमवार को जेएनयू छात्र संघ ने कहा था कि वे इंडिया द मोदी क्वेचन की मंगलवार शाम को स्क्रीनिंग आयोजित करेंगे, जबकि सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री को भारत में प्रतिबंधित कर दिया है। वही, कई छात्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें मोबाइल पर यह डॉक्यूमेंट्री को देखने से रोकने के लिए उन पर पथराव किया गया। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्क्रीनिंग रोकने के लिए बिजली काट दी थी।

ABVPBBCbbc documentaryIndia- The Modi QuestionJNUThe Modi Question
Comments (0)
Add Comment