Birthday Special: फरहान अख्तर का आज जन्मदिन, एक्टिंग और सिंगिंग में हैं माहिर

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) अपनी वर्सेटिलिटी को लेकर काफी मशहूर हैं। आज फरहान अख्तर का जन्मदिन है.

पीपुल्स स्टेक एंटरटेनमेंट डेस्क

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) अपनी वर्सेटिलिटी को लेकर काफी मशहूर हैं। फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) सिर्फ एक्टर नहीं हैं, वे डायरेक्टर, सिंगर और टीवी होस्ट भी हैं. प्रोड्यूसर, लिरिसिस्ट के साथ-साथ फरहान स्क्रीन राइटर और डायलॉग राइटर भी हैं। आज फरहान अख्तर का जन्मदिन है. फरहान अख्तर 9 जनवरी को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे है।

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर के बेटे होने के बावजूद उनका जीवन संघर्ष से भरा रहा है. फरहान अख्तर ने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. कहते हैं कि फरहान की मां ने उनसे कहा था कि अगर वे जिंदगी में कुछ नहीं कर पाए, तो वे उन्हें घर से निकाल देंगी. मां की धमकी का फरहान पर ऐसा असर हुआ कि वे पिता की तरह पटकथा लेखक बन गए और ‘दिल चाहता है’ जैसी शानदार फिल्म की कहानी लिख डाली. इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिला था.

‘भाग मिल्खा भाग’ फरहान अख्तर की सबसे यादगार फिल्मों में से है. खबरों के अनुसार, एक्टर ने फिल्म में लीड रोल के लिए सिर्फ 11 रुपये फीस के तौर पर लिए थे. ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (Zindagi Na Milega Dobara)’ और ‘भाग मिल्खा भाग (Bhaag Milkha Bhaag)’ जैसी फिल्मों के जरिए अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले फरहान अख्तर की निजी जिंदगी भी काफी विवादों से भरी रही है। फरहान ने साल 2000 में खुद से 11 साल बड़ी हेयर स्टाइलिस्ट अधूना भबानी संग शादी की थी। इस रिश्ते से उनकी दो बेटियां हैं, शादी के 16 साल बाद, वे अलग हो गए थे. एक्टर ने फरवरी 2022 में वीजे शिबानी दांडेकर को अपनी जीवन संगिनी बनाया.

Bollywood NewsEntertainment NewsFarhan AkhtarFarhan Akhtar BirthdayFarhan Akhtar Birthday Special
Comments (0)
Add Comment