Weather Update: दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम जारी, UP में रात्रि बस सेवा पर रोक, कोहरे से कई ट्रेनें निरस्त

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में आने लगा है। दिल्ली में सर्दी का सितम लगातार जारी है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ समेत कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। उत्तर भारत में भीषण ठंड को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। दृश्यता कम होने की वजह से सड़क हादसों में पंजाब में पांच, तो वही यूपी में तीन लोगों की मौत हो गई। हरियाणा में हिसार से सिरसा जाते समय उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के काफिले की दो गाड़ियां टकरा गईं

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि घने कोहरे की वजह से हो रहे हादसों को देखते हुए राज्य सरकार ने रोडवेज बसों की रात्रिकालीन सेवा मंगलवार से बंद करने का निर्णय लिया है। वहीं, बता दें कि पंजाब सरकार ने 21 जनवरी तक स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोलने का आदेश दिया है। सिंधु व गंगा के मैदानी इलाकों में निचले क्षोभमंडलीय स्तरों में नमी और मंद गति की हवा के कारण, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों के लिए यलो और आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

कोहरे के कारण सुबह के समय वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिखने लगा है। घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं, 20 से अधिक विमान 15 से 30 मिनट की देरी से उड़े। मुरादाबाद में 32 ट्रेनें रद्द कर दी गईं। पंजाब में 15 ट्रेनें करीब सात घंटे तक देरी से चलीं। दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

 

 

 

Cold WaveDelhi WeatherDelhi Weather UpdateTemperatureWeather UpdateWinter
Comments (0)
Add Comment