Weather Update: दिल्ली-UP में ठंड और कोहरे का डबल अटैक, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर में ठंड का कहर शुरू हो गया है. राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का दौर लगातार जारी है. इसके साथ ही शीत लहर का कहर भी बढने वाला है. उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी के साथ ही घने कोहरे ने भी दस्तक दी है. मंगलवार को पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया. मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में शीतलहर को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है. आने वाले पांच दिनों में मैदानी इलाकों में कोहरा और भी ज्यादा घना होगा. चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश कोहरे का अटैक होगा तो वहीं हिमाचल, पंजाब और राजस्थान में शीत लहर का कहर नज़र आएगा.

कोहरे के कारण कई इलाकों में विजिबिलिटी शून्य के आसपास रही. लोगों को अपने आस-पास का देखने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और बिहार में कोहरा छाए रहने का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उससे सटे हुए राज्य में घना कोहरा छाए रहने का रेड अलर्ट जारी किया है. बता दें कि पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है, इस वजह से मैदानी राज्यों में बर्फीली हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 6 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. जबकि दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है.


 

Cold WavesDelhi WeatherNew DelhiTemperatureWeather NewsWeather Update
Comments (0)
Add Comment