Weather Update: दिल्ली में कड़ाके की ठंड ढा रही सितम, सुबह-सवेरे ठंड का कहर झेल रहे बच्चे

नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड का कहर शुरू हो गया है. राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का दौर जारी है. सुबह के वक्त कोहरे के साथ ठिठुरन महसूस हो रही है। इसके साथ ही शीत लहर का कहर भी बढने वाला है. उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी के साथ ही घने कोहरे ने भी दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि उत्तरी भारत के मैदानी क्षेत्रों में अगले 5 दिन घने से बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है जिससे की ट्रेनों और हवाई यात्रा प्रभावित होने की उम्मीद है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में कोहरे की मोटी परत की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले 3 दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हालांकि कोहरे में थोड़ी कमी आई है. कश्मीर के कई इलाकों में तापमान शून्य से कई डिग्री नीचे चला गया है। धीरे-धीरे ठंड बढ़ रही है। राजधानी में बुधवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 21.1 डिग्री रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री रहा. हवा में नमी का स्तर 54 से 97 प्रतिशत तक रहा।

दिल्ली सरकार ने सर्दियों में स्कूल की टाइमिंग अभी तक नहीं बदली है। गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुभाष एलवाई ने नोटिस जारी करते हुए यह बताया है कि घने कोहरे और बढ़ती ठंड को देखते हुए जनपद के सभी स्कूल अब 9:00 बजे से खुलेंगे। बता दें कि राजधानी को प्रदूषण से बुधवार को राहत मिली है। 19 दिसंबर को प्रदूषण स्तर गंभीर स्थिति में पहुंच गया था। इसके बाद से इसमें लगातार सुधार हो रहा है।

 

 

Cold WavesDelhi TemperatureDelhi Weather NewsWeather Forecast:Weather NewsWeather Update
Comments (0)
Add Comment