Money Laundering Case: 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुनवाई, कोर्ट में पेश हुए जैकलीन और सुकेश

नई दिल्ली: सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज मंगलवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज कोर्ट में सुनवाई होनी है. इससे पहले 12 दिसंबर को विशेष न्यायाधीश की मामले को लेकर बहस हुई थी जिसके बाद ये सुनवाई 20 दिसंबर के लिए टाल दी गई थी.

क्या है ये मनी लॉन्ड्रिंग मामला

जबरनवसूली और मनी लॉन्ड्रिंग मामले का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर जेल में बंद है. सुकेश पर आरोप है कि उसने कई लोगों के साथ ठगी की है. इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं. तमाम आरोपों के बाद केस को लेकर जैकलीन और सुकेश आमने सामने पेश हुए. इस दौरान पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि इस केस में सुकेश मास्टरमाइंड है. जिसके साथ 200 करोड़ की ठगी हुई, उसे पहला फोन लैंडलाइन से सुकेश ने किया था.

नोरा ने जैकलीन के खिलाफ दर्ज किया केस

बता दें कि इन सबके बीच जैकलीन के खिलाफ नोरा फतेही ने भी इसी मामले को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया हुआ है. नोरा का आरोप है कि जैकलीन अपने फायदे के लिए उनके करियर को बर्बाद कर रही हैं. इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में 21 जनवरी को सुनवाई होगी. CMM कोर्ट ने नोरा फतेही का केस मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कपिल गुप्ता की कोर्ट मे ट्रांसफर किया है. ताकि यह तय किया जा सके कि शिकायत पर संज्ञान लिया जाए या नहीं। अब मेट्रो पॉलिटन मजिस्ट्रेट कपिल गुप्ता की कोर्ट ही नोरा फतेही का बयान दर्ज करेगी.

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, फर्नांडीज द्वारा लगाए गए आरोप कि नोरा ने चंद्रशेखर से उपहार लिए थे, ये गलत है। उन्होंने आगे कहा कि चंद्रशेखर की पत्नी ने उन्हें एक आईफोन और एक गुच्ची बैग उपहार में दिया था लेकिन चंद्रशेखर ने कभी कोई उपहार नहीं दिया। उल्लखनीय है कि जैकलीन को इस मामले में अदालत ने 15 नवंबर को जमानत दे दी थी.

EDJacqueline FernandezJacqueline Fernandez Money Laundering CaseMoney Laundering CaseNora FatehiPatiala CourtSukesh Chandrashekhar
Comments (0)
Add Comment