कोरोना पर कंट्रोल के लिए भारत ने कसी कमर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने की बैठक

नई दिल्लीः केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बुधवार को भारत में कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की और सतर्कता, सावधानी और निगरानी बरतने की बात कही है। उन्होने कहा कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए.

मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मंत्रालय में राज्य मंत्री डॉ. प्रवीण भारती पवार, नीति आयाेग के स्वास्थ्य सदस्य डाॅ. वी के पाल, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, मंत्रालय , भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद, भारतीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों समेत अन्य विशेषज्ञों ने भी भाग लिया। समीक्षा बैठक के दौरान मांडविया ने सतर्कता, सावधानी और निगरानी बरतने पर खास जोर दिया। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सार्वजनिक तथा भीड़भाड वाले स्थानों पर कोविड गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

बता दें कि चीन में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है. कई दूसरे देशों में भी कोरोना के मामले बढ़ते नज़र आए हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने भी देश में सतर्कता बढ़ा दी है। दुनियाभर में कोरोना के बढ़ रहे मामलों की वजह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा रद्द करने की मांग की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए, अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं हो, तो भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित किया जाए.

 

coronaCorona UpdateCoronavirusCoronavirus In IndiaCovid19health MinisterIndiaMansukh Mandaviy
Comments (0)
Add Comment