भारत में शुरू हो गई कोरोना की चौथी लहर? क्या कह रहे एक्सपर्ट

देशभर में कोरोनावायरस (Corona) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. विदेश से आने वाले कई यात्रियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने से चिंता और भी बढ़ गई है. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलें देख सवाल उठने लगे हैं कि क्या भारत में कोरोना की चौथी लहर आने वाली है. भारत में कोरोना के वीकली मामलों में उछाल आया है.

नई दिल्लीः देशभर में कोरोनावायरस (Corona) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. विदेश से आने वाले कई यात्रियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने से चिंता और भी बढ़ गई है. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलें देख सवाल उठने लगे हैं कि क्या भारत में कोरोना की चौथी लहर आने वाली है. भारत में कोरोना के वीकली मामलों में उछाल आया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, एक हफ्ते में भारत में कोरोना के मामलों में 14 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है. देशभर में 13 से 19 दिसंबर के बीच कोरोना के 1,104 मामले सामने आए थे. जबकि, 20 से 26 दिसंबर के बीच 1,260 मामले सामने दर्ज हुए हैं. हालांकि, 13 से 19 दिसंबर के बीच कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई है. वहीं, 20 से 26 दिसंबर के बीच कोरोना से 19 मौतें हुईं हैं. हालांकि, इन आंकड़ों में कुछ पुरानी मौतें भी शामिल हैं.

इतना ही नहीं, देश में 26 दिसंबर तक एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 3,421 पर पहुंच गई. फिलहाल चौथी लहर का कोई खतरा नज़र नहीं आ रहा है. एक्सपर्ट का मानना हैं कि चौथी लहर की गुंजाइश अभी कम है. लेकिन, फिर भी सतर्कता बढ़ा दी है. चीन, अमेरिका और जापान इस समय कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हैं. कोरोना ने चीन में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. चीन में जरूरी दवाईयां पूरी तरह खत्म हो चुकी है. अस्पताल के बाहर मारामारी मची है.

coronaCoronavirusCoronavirus In IndiaCovidcovid Fourth wave
Comments (0)
Add Comment