चीन के बाद जापान-अमेरिका में भी कोरोना का कहर, 24 घंटे में दुनिया में मिले 5.37 लाख मरीज

नई दिल्लीः चीन में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है. चीन के अलावा भी कई देशों में कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटे में दुनियाभर में कोरोना के 5.37 लाख मामले सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में 1396 लोगों की जान गई है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले जापान में मिले हैं. इतना ही नहीं अमेरिका में भी 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. उधर, चीन में कोरोना से तबाही जारी है. यहां न सिर्फ तेजी से केस बढ़ रहे हैं, बल्कि महामारी से लोगों की जान भी जा रही है.

चीन के अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगी हुई है. श्मशान घाट पर लाशों का अंबार लगा हुआ है. चीन की हालत को देख़ते हुए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने कहा कि कोरोना की मौजूदा लहर के चलते चीन में अस्पताल भर गए हैं. चीन के अलावा अमेरिका, जापान समेत दुनिया के तमाम देशों में भी कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में भारत सरकार के साथ राज्य भी अलर्ट पर आ गए हैं. कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो, दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में 5.37 लाख मामले सामने आए हैं. वहीं, 1396 लोगों की कोरोना महामारी से मौत हुई है. अब तक दुनियाभर में कोरोना के 659497698 केस मिल चुके हैं. वहीं, 20 करोड़ एक्टिव केस हैं.

भारत में कोरोना के मामले ?

भारत में पिछले 24 घंटे में 145 मामले सामने आए हैं. हालांकि, इस दौरान किसी की जान नहीं गई है. अब तक देश में 44,677,594 केस मिल चुके हैं. वहीं, 5.3 लाख लोग अब तक कोरोना महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में एक्टिव केस सिर्फ 4672 हैं.

चीन में कोरोना के मामले ?

चीन के आंकड़ों के अनुसार, देशभर में बुधवार को 3,030 केस मिले हैं. जबकि किसी की जान नहीं गई है. इससे पहले मंगलवार को कोरोना से चीन में 5 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, चीन से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वे कुछ और ही कहानी बयां कर रही हैं. चीनी अस्पतालों और श्मशानों के जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें देखा जा सकता है कि चीन में कोरोना की वजह से हालत भयावह हो गए हैं. अस्पतालों में शवों के ढेर लगे हैं. वहीं, श्मशानों के बाहर कारों की लंबी लंबी लाइनें हैं.

 

CoronavirusCoronavirus In ChinaCoronavirus UpdateCovid19Delhi UpdateIndiaWHO
Comments (0)
Add Comment