भारत जोड़ो यात्रा की UP में एंट्री, टिकैत का मिला साथ, कांग्रेस ने लॉन्च किया गाना

कन्याकुमारी से कश्मीर तक के लिए निकली कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' मंगलवार को उत्तर प्रदेश में एंट्री करेगी. भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत तीन जनवरी से यूपी में हो रही है.

 

नई दिल्लीः कन्याकुमारी से कश्मीर तक के लिए निकली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मंगलवार को उत्तर प्रदेश में एंट्री करेगी. भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत तीन जनवरी से यूपी में हो रही है. यात्रा शुरू होने से पहले यूपी के लिए भारत जोड़ो यात्रा का एक खास गाना लॉन्च किया है. यात्रा की शुरूआत यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी बार्डर से होगी।

राहुल गांधी दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में स्थित हनुमान मंदिर से दोपहर में लोनी बार्डर से यूपी में दाखिल होंगे. इस दौरान प्रियंका गांधी भी उनके साथ तीन दिनों तक यात्रा में शामिल रहेंगी. यानी कि यूपी में भी भाई-बहन एक साथ पदयात्रा कर सियासी माहौल बनाते हुए नजर आएंगे. उत्तर प्रदेश में राहुल गाँधी को किसान नेता राकेश टिकैत का साथ मिल रहा है. ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत यात्रा का स्वागत करेंगे.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 130 किमी का सफर तय करेगी और पश्चिमी यूपी के 3 जिलों से होकर गुजरेगी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल गांधी को बधाई दी है. उन्होंने एक पत्र भेज कर कहा है कि उम्मीद है ये यात्रा अपने लक्ष्य को हासिल करेगी. भारत जोड़ो यात्रा में सामाजिक संगठन से जुड़े हुए लोग और किसान संगठन को भी न्योता भेजा गया है.

.

 

 

Bharat Jodo yatraBharat Jodo Yatra UPCongressGhaziabadLoni BorderPriyanka GandhiRahul Gandhi
Comments (0)
Add Comment