UP Covid Update: CM योगी ने की समीक्षा बैठक, कहा- हर पॉजिटिव केस की कराएं जीनोम सीक्वेंसिंग

लखनऊ: भारत में कोरोना की नई लहर आने की आशंका बढ़ने लगी है. यूपी की बात करें तो पूरी स्थिति की समीक्षा मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की हैं। सीएम योगी टीम-9 के साथ बैठक कर चीन में चल रही कोरोना लहर की स्थिति को देखते हुए यूपी में सतर्कता बरतने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाएं और अस्पतालों, बस, रेलवे स्टेशन, बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने के लिए लोगों को जागरूक करें।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए और जो भी नए मामले मिले, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग बेहतर समन्वय के साथ तैयारी करें। राज्य स्तरीय स्वास्थ्य सलाहकार समिति के परामर्श के अनुसार आगे की नीति तय की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार से सतत संपर्क-संवाद बनाए रखें। अस्पतालों के इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट के लिए बड़े पैमाने पर काम किया गया था। सभी अस्पतालों में चिकित्सकीय उपकरणों की क्रियाशीलता, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। ग्रामीण हो या शहरी क्षेत्र, हर अस्पताल में पर्याप्त संसाधन होने चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्थिति सामान्य है। दिसम्बर माह में प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी दर 0.01% रही है। वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 62 है। विगत 24 घंटों में 27,208 हजार टेस्ट किए गए और एक भी नए मरीज की पुष्टि नहीं हुई। इसी अवधि में 33 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि अस्पतालों की अद्यतन आवश्यकताओं का परीक्षण करते हुए चिकित्सकों के नए पद सृजित किए जाएं।

CM Yogi AdityanathcoronaCoronavirusCovid UpdateUP Covid UpdateUP UpdateUttar Pradesh
Comments (0)
Add Comment