चीन में कोविड से सहमी दुनिया! भारत समेत 10 देशों ने वहां से आ रहे यात्रियों पर लगाए कड़े प्रतिबंध

चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत समेत 10 देशों ने वहां से आ रहे यात्रियों पर कड़े प्रतिबंध लगाए है. अगले महीने से चीन से फ्रांस और ब्रिटेन आने वाले सभी विमान यात्रियों को कोविड-19 निगेटिव जांच रिपोर्ट पेश करनी तथा आगमन पर फिर से जांच करानी अनिवार्य होगी।

पीपुल्स स्टेक डेस्क

पेरिस: चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत समेत 10 देशों ने वहां से आ रहे यात्रियों पर कड़े प्रतिबंध लगाए है. अगले महीने से चीन से फ्रांस और ब्रिटेन आने वाले सभी विमान यात्रियों को कोविड-19 निगेटिव जांच रिपोर्ट पेश करनी तथा आगमन पर फिर से जांच करानी अनिवार्य होगी।

फ्रांस के परिवहन मंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा, “एक जनवरी से चीन से आने वाले यात्रियों पर सैनिटरी उपाय लागू किए गए हैं। इसके तहत उनके फ्रांस आने के लिए 48घंटे पहले की कोविड निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी तथा आगमन पर फिर से कोविड-19 जांच कराना अनिवार्य होगा।” साथ ही उन्होंने कहा कि चीन से आने वाली सभी उड़ानों में मास्क अनिवार्य होगा।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग ने जारी बयान में बताया, “ पांच जनवरी से चीन से ब्रिटेन आने वाले यात्रियों को प्रस्थान से दो दिन पहले नकारात्मक कोविड-19 पूर्व-प्रस्थान परीक्षण (पीडीटी) दिखाने की आवश्यकता होगी। हालांकि चीन से स्कॉटलैंड, वेल्स या उत्तरी आयरलैंड के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है, हम यह सुनिश्चित करने के लिए विकसित देशों के साथ काम कर रहे हैं कि इसे जल्द से जल्द पूरे ब्रिटेन में लागू किया जाए।”

स्वास्थ्य विभाग ने कहा, “ब्रिटेन स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी रविवार आठ जनवरी से निगरानी शुरू कर रही है, जिसके तहत मुख्य रूप से चीन से ब्रिटेन आने वाले यात्रियों का कोविड परीक्षण किया जाएगा।”अमेरिका के यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि पांच जनवरी से चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड निगेटिव जांच रिपोर्ट अनिवार्य है। इटली और स्पेन के साथ-साथ कई अन्य देशों ने भी चीन में कोरोनो के मामलों में तेजी होने से एहतियाती कदम उठाए हैं।

 

britainchinaCorona in ChinaCoronavirusCovid19franceIndia
Comments (0)
Add Comment