Covid-19: ब्लड बैंक में खून की भारी कमी, लोगों से की रक्तदान करने की अपील

चीन के एक सरकारी अखबार के मुताबिक देश के कई क्षेत्र में लोगों को खून की कमी का सामना करना पड़ रहा हैं।

पीपुल्‍स स्‍टेक 

नई दिल्लीः चीन में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. चीन समेत अन्य देशों में भी कोरोना का ख़तरा मंडराता नज़र आ रहा हैं। चीन के एक सरकारी अखबार के मुताबिक देश के कई क्षेत्र में लोगों को खून की कमी का सामना करना पड़ रहा हैं। बढ़ते कोविड मरीजों के बीच कई इलाकों में खून की कमी हो गई है। ऐसे में लोगों से रक्तदान करने की अपील की गई है। सबसे अधिक चिकित्सा संस्थान वाले जिनान में रक्त की अभूतपूर्व कमी देखी जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक चीन के कुछ हिस्सों में खून की कमी होने ने गर्भवती महिलाओं और रोगियों का जीवन खतरे में है। वहीं, कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के साथ-साथ ठंडे मौसम की वजह से भी खून की मांग बढ़ गई है. खून की कमी के कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही संकट भी बढ़ता जा रहा है।

बता दें कि चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार से कोविड के आंकड़े जारी करना बंद कर दिया। आरोप है कि चीन वास्तविक स्थिति छिपा रहा है। आयोग ने शनिवार को शुक्रवार के कोरोनावायरस मामले के आंकड़े दिए थे। इनमें सिर्फ 4,128 नए कोविड केस की जानकारी दी गई। वहीं, मीडिया रिपोर्ट में चीन में कोविड की स्थिति भयावह बताई जा रही है।

blood shortagechinaCoronavirusCoronavirus UpdateCovid-19Covid-19 in ChinaCovid-19 in India
Comments (0)
Add Comment