Budget 2023: सरकार का बड़ा ऐलान, 1 साल और जारी रहेगी मुख्य खाद्यान्न योजना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश कर रही हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुख्य खाद्यान्न योजना पर बड़ा ऐलान किया है।

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश कर रही हैं. ऐसे में दुनियाभर की नजर मोदी सरकार के बजट पर टिकी हुई है. निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2023-24 के आज बजट को पेश करते हुए इसे अमृत काल का पहला बजट बताया और कहा कि यह समग्र विकास का बजट है जिसके परिणाम सभी देशवासियों तक पहुंचाने की कोशिश है।

निर्मला सीतारमण ने यहां लोकसभा में बजट भाषणा का शुभारंभ करते हुए कहा कि चालू वित्त वर्ष में विकास दर सात प्रतिशत रहने का अनुमान है। वैश्विक स्तर पर आर्थिक सुस्ती के बावजूद भारत दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला अर्थव्यवस्था है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि दुनिया ने भारतीय अर्थव्यवस्था को चमकता हुआ सितारा माना है. दुनिया में भारत का कद बढ़ा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुख्य खाद्यान्न योजना पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि फूड सिक्योरिटी के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखते हुए सरकार 1 जनवरी 2023 से एक साल के लिए सभी अंत्योदय और प्राथमिकता वाले परिवारों को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त खादयान्न की आपूर्ति करने की योजना को लागू कर रही है.

Budget 2023FM Nirmala SitharamanLive Updates of Budget 2023Nirmala SitharamanUnion Budget
Comments (0)
Add Comment