जानिए किन-किन विवादों में रहा बृजभूषण शरण सिंह का नाम

कुश्ती में भारत का नाम दुनिया में चमकाने वाले पहलवान अपने ही फेडरेशन के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। उत्तर प्रदेश की सियासत के बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर चर्चा में है.

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्लीः कुश्ती में भारत का नाम दुनिया में चमकाने वाले पहलवान अपने ही फेडरेशन के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण समेत कई आरोप लगाए हैं. उत्तर प्रदेश की सियासत के बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर चर्चा में है. हाल ही में बृजभूषण सिंह मंच पर एक खिलाड़ी को थप्पड़ मारने पर चर्चा में आए थे. बृजभूषण शरण सिंह का खिलाड़ी को थप्पड़ मारते हुए वीडियो वायरल हुआ था.

बृजभूषण शरण सिंह के विवादों की बात करें तो साल 2019 में बृजभूषण शरण सिंह की तरफ से लोकसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक, उन पर 4 मामले दर्ज हैं लेकिन किसी में भी उन्हें सजा नहीं सुनाई गई है. इन चार मामलों में पहला मामला अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस का था, जिसे सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बरी कर दिया. बृजभूषण शरण सिंह कट्टर राम भक्त और राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरों में रहे है.

बृजभूषण शरण सिंह का दूसरा मामला गोंडा के नवाबगंज कोतवाली में हत्या के प्रयास का था, लेकिन कोर्ट ने इस मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. तीसरा मामला राम जन्मभूमि अयोध्या कोतवाली में सरकारी आदेश की अवहेलना का दर्ज कराया था, जिसे हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रद्द कर दिया. अब सिर्फ एक मामला सरकारी अधिकारी को बंधक बनाने का है.

BJPbrijbhushan sharan singhbrijbhushan sharan singh historycriminal casesmp brijbhushan sharan singhwrestlerswrestlers protest
Comments (0)
Add Comment