भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकते है अखिलेश यादव और मायावती!

7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में शुरू हुई कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) ने अब तक 9 राज्यों को कवर कर लिए है. यात्रा नए साल में 3 जनवरी को यूपी में प्रवेश करने वाली है.

लखनऊ: 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में शुरू हुई कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) ने अब तक 9 राज्यों को कवर कर लिए है. यात्रा नए साल में 3 जनवरी को यूपी में प्रवेश करने वाली है. जिसे लेकर तैयारियां की जा रही है. यूपी में यात्रा के लिए कांग्रेस ने खास रणनीति तैयार की है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, मायावती को भी आमंत्रित करेगी. वही कांग्रेस के बड़े नेता सलमान खुर्शीद ने सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को न्योता भी दे दिया है.

कांग्रेस ने सपा, बसपा और रालोद के अध्यक्षों को भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने का न्योता तो दे दिया है. हालांकि इस न्योते को लेकर पार्टियों की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नही आया है. 3 जनवरी को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली से लोनी बॉर्डर होते हुए यूपी के गाजियाबाद जनपद में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी यूपी में करीब 110 किमी की पैदल यात्रा करेंगे.

बता दें कि यात्रा ने 108 दिन में 9 राज्यों के 46 जिले कवर किए हैं और करीब 3000 किमी की यात्रा पूरी कर ली है. अब सिर्फ 548 किमी की यात्रा बाकी है. कांग्रेस ने 150 दिन में 3500 किमी पैदल यात्रा का टारगेट बनाया है. अभी 3 राज्यों यूपी, पंजाब और जम्मू-कश्मीर से यात्रा का गुजरना बाकी है.

 

Akhilesh YadavBharat Jodo yatraCongressMayawatiOm Prakash RajbharRahul GandhiSamajwadi Party
Comments (0)
Add Comment