Bihar Covid: बोधगया में दलाई लामा के प्रोग्राम में पहुंचे 11 विदेशी कोरोना संक्रमित

पूरी दुनिया कोरोना के नए खतरे से डरी हुई है। एक तरफ जहा देशभर में कोरोना वायरस को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है. वही, बिहार के बोधगया में कोरोना का बम फूटा है।

पटना: पूरी दुनिया कोरोना के नए खतरे से डरी हुई है। एक तरफ जहा देशभर में कोरोना वायरस को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है. वही, बिहार के बोधगया में कोरोना का बम फूटा है। बिहार के बोधगया में आयोजित बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा के कार्यक्रम में शामिल होने कई देशों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. ऐसे में यहां कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे 11 विदेशी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी को एक निजी होटल में होम आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

बता दें कि बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा इन दिनों बिहार के बोधगया में हैं। इस महीने के आखिर में दलाई लामा का टीचिंग कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में शामिल होने 24 दिसंबर को कई विदेशी लोग बोधगया पहुंचे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी विदेशी सैलानियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई, जिसमें सैलानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जिस तरह से चीन-जापान में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन BF-7 का कहर बढ़ता जा रहा है इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर की जांच अनिवार्य कर दी गई थी। पूरे देश में कोरोना से बचने के सरकार ने सख्ती बरतने और कोविड नियमों के पालन करने की सलाह दी है.

Bihar Covidbuddhist guru dalai lamacoronaCorona in India Bihar CoronaCoronavirusCovid19
Comments (0)
Add Comment