Delhi Update: पहाड़ों से ठंडा दिल्ली का मौसम, शीतलहर के साथ कोहरे का भी प्रकोप

सर्दी और शीतलहर से पूरा उत्तर भारत कांप रहा है. दिल्ली-एनसीआर में ठंड जमकर कहर ढा रही है. दिल्ली घने कोहरे की सफ़ेद चादर से ढकी हुई है.

0 58

पीपुल्स स्टेक नेटवर्क

नई दिल्ली: नए साल के शुरुआती दिनों में भी सर्दी का सितम जारी है। सर्दी और शीतलहर (Cold Wave) से पूरा उत्तर भारत कांप रहा है. दिल्ली-एनसीआर में ठंड जमकर कहर ढा रही है. दिल्ली घने कोहरे की सफ़ेद चादर से ढकी हुई है. घने कोहरे ने सड़कों पर लोगों का चलना मुश्किल कर दिया है. राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाके भीषण शीतलहर और ठंड की चपेट में है.

दिल्ली में न्यूनतम तापमान शिमला, मसूरी, नैनीताल जैसे हिल स्टेशन से भी नीचे पहुंच चुका है. दिल्ली में कुछ जगहों पर पारा 2 डिग्री से भी नीचे दर्ज किया गया है. सफरदरजंग में आज 7 जनवरी को न्यूनतम तापमान 2.2°C, लोधी रोड पर 2.0°C जबकि रिज में 1.5°C दर्ज किया गया है. आयानगर इलाके में 6 जनवरी को न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप बना रहेगा. दिल्ली का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया जा रहा है. दिल्ली में इस बार गिरते पारे ने हद पार कर दी है. हालांकि, मौसम को लेकर मानक माने जाने वाले सफदरजंग केंद्र में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहा.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.