Mayor Election: दिल्ली को आज मिलेगा नया मेयर, जानिए बड़ी बातें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पर आज पूरे देेश की नजर है। दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आज यानी शुक्रवार 6 जनवरी को है.

0 52

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पर आज पूरे देेश की नजर है। दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आज यानी शुक्रवार 6 जनवरी को है. उपराज्यपाल यानी एलजी वीके सक्सेना की भूमिका बहुत अहम होने जा रही है। मेयर चुनाव से पहले उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बीजेपी नेता सत्या शर्मा को सदन का प्रोटेम स्पीकर बनाया है.

उपराज्यपाल के इस फैसले आम आदमी पार्टी का विरोध किया है. वहीं, इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सियासी खींचतान भी शुरू हो गई है. एमसीडी में मेयर और डिप्टी मेयर को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के अपने-अपने दावे हैं. हालांकि आम आदमी पार्टी के लिए अपने मेयर को जीतना आसान नहीं है। बीते साल हुए एमसीडी चुनाव में हारने के बाद भी बीजेपी ने दावा किया है कि मेयर पद पर उसका ही कब्जा होगा.

10 साल के बाद दिल्ली में सिंगल मेयर होगा। आम आदमी पार्टी ने दो, तो भाजपा ने एक उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। मेयर पद के लिए तीन नाम हैं- शैली ओबेरॉय (AAP), आशु ठाकुर (AAP) और भाजपा से रेखा गुप्ता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.