नए साल का जश्न मनाते समय कुछ बातों का रखें ध्यान, वरना जाना पड़ सकता है जेल

नया साल (New Year) आने में बस कुछ ही समय बाकि है. नए साल को लेकर लोगों में जश्न का माहौल है. लेकिन, नए साल का जश्न मनाते समय कुछ बातों का ध्यान भी रखिएगा, वरना आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

0 105

पीपुल्स स्टेक डेस्क

नई दिल्ली: नया साल (New Year) आने में बस कुछ ही समय बाकि है. नए साल को लेकर लोगों में जश्न का माहौल है. वही, देश में कोरोना (Corona) का नया वैरिएंट भी दस्तक दे चुका है. नए साल के जश्न को लेकर बाज़ार और मॉल्स सज गए है. लेकिन, नए साल का जश्न मनाते समय कुछ बातों का ध्यान भी रखिएगा, वरना आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

नए साल में किसी भी तरह की दुर्घटना न हो, इसके लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है. दिल्ली में 31 दिसंबर को 16 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इनके अलावा एक हजार से ज्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मी और 20 कंपनी फोर्स अलग-अलग इलाकों में तैनात रहेंगी.

नए साल को लेकर मुंबई पुलिस ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है. मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 31 दिसंबर को शहर में साढ़े 11 हजार से ज्यादा पुलिकर्मी तैनात रहेंगे. मुंबई पुलिस को गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, गिरगाम चौपाटी बीच, जुहू बीच, बांद्रा बसस्टैंड समेत कई खास इलाकों में भारी भीड़ जुटने की संभावना है. इसलिए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

इनके अलावा सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी जगह-जगह रहेंगे. नए साल के स्वागत में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जोश में होश गंवा बैठते हैं. अक्सर शराब पी कर गाड़ी भी चलाते हैं. शराब पीकर गाड़ी चलाना न सिर्फ गैर-कानूनी है, बल्कि इससे जान का भी खतरा रहता है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.