चीन में कोरोना से हाल बेहाल, संक्रमण रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला

चीन (China) में कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से हाल बेहाल हो गए है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते चिंता बढ़ती है रही है. चीन में कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है.

0 98

नई दिल्लीः चीन (China) में कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से हाल बेहाल हो गए है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते चिंता बढ़ती है रही है. चीन में कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है. चीन में कोरोना से आई तबाही के कारण पाकिस्तान में चिंता का माहौल है. ऐसे में पाकिस्तान सरकार ने भी अपनी कमर कस ली है.

बुधवार को पाकिस्तानी हेल्थ अथॉरिटी ने कहा कि कोरोना के BF.7 ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए पाकिस्तान में आने वाले यात्रियों की निगरानी के लिए एंट्री पर सर्विलांस सिस्टम शुरू किया गया है. साथ ही अस्पतालों में आईसीयू को एक्टिव मोड पर रखा गया है. इसके अलावा अस्पतालों में दवाओं की आपूर्ति करने के बोला गया है.

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, चीन में बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए पाकिस्तान ने ये कदम उठाया है. ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए हैं. अधिकारी ने बताया कि दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों की पाकिस्तान के एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाए. उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए देश में उचित प्रबंधन टीम एक्टिव है. पॉजिटिव केसों की जिनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है. पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26 मामलें सामने आए हैं. इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.