चीन में कोरोना का कहर, इटली में 2 फ्लाइट्स में आधे यात्री निकले पॉजिटिव

चीन में कोरोना वायरस से हालात बहुत ही भयावह हो गए है. चीन में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. चीन समेत अन्य देशों में भी कोरोना का ख़तरा मंडराता नज़र आ रहा हैं। कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही संकट भी बढ़ता जा रहा है। हालत ये बन गई है कि चीन के हॉस्पिटल में बेड, वेंटिलेटर्स और दवाइयों की कमी है.

0 89

नई दिल्लीः चीन में कोरोना वायरस से हालात बहुत ही भयावह हो गए है. चीन में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. चीन समेत अन्य देशों में भी कोरोना का ख़तरा मंडराता नज़र आ रहा हैं। कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही संकट भी बढ़ता जा रहा है। हालत ये बन गई है कि चीन के हॉस्पिटल में बेड, वेंटिलेटर्स और दवाइयों की कमी है, वही, डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की भी कमी हो गई है.

चीन में ज्यादातर मेडिकल स्टाफ संक्रमित हो चुका है, चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के अधिकांश अस्पतालों में कम डॉक्टर्स और अधिक मरीज जैसी समस्या से जूझ रहे हैं. चीन में हेल्थ एक्सपर्ट लोगों को अपील कर रहे हैं कि अस्पताल में भीड़ न बढ़ाएं, बल्कि संक्रमित होने पर खुद को घर पर आइसोलेट कर इलाज करें.

कई शहरों में हाल ऐसा है कि अंतिम संस्कार के लिए एक हफ्ते की वेटिंग चल रही है. इसके बावजूद चीन ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन करने समेत सभी तरह की पाबंदियों को खत्म करने का ऐलान किया है. इटली के मिलान में चीन से आने वाली 2 फ्लाट्स में आधे यात्री पॉजिटिव निकले हैं. भारत, जापान समेत एशिया के तमाम देशों ने भी चीन से आने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य कर दी है. बताया जा रहा है कि यहां रोजाना करीब 1 करोड़ कोरोना के मामले मिल रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.