दिल्ली एनसीआर में ठंड से कांपे लोग, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजधानी में कुछ जगहों पर शीत लहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने 2 जनवरी तक के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर आज सुबह भी कडाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा। धुंध और कोहरे के बीच सड़क किनारे, फल और सब्जी मंडियो में लोग अलाव सेकते देखे गये। इसके साथ ही कई राज्यों में चल रही शीत लहर से ठिठुरन बढ़ गई है। 

0 48

नई दिल्ली: राजधानी में कुछ जगहों पर शीत लहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने 2 जनवरी तक के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर आज सुबह भी कडाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा। धुंध और कोहरे के बीच सड़क किनारे, फल और सब्जी मंडियो में लोग अलाव सेकते देखे गये। इसके साथ ही कई राज्यों में चल रही शीत लहर से ठिठुरन बढ़ गई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और घना कोहरा छाया रहेगा। मंगलवार दोपहर में निकली धूप से लोगों को कुछ समय के लिए राहत मिली। मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम महज 17.2 डिग्री रहा। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 5.6 डिग्री रहा।

दिल्ली में इस मौसम का सबसे ज्यादा कोहरा मंगलवार को दिखाई दिया। पूरी दिल्ली सोमवार शाम 7 बजे से लेकर मंगलवार दोपहर 1 बजे तक कोहरे की चादर से ढकी रही। लगातार 18 घंटे कोहरा होने की वजह से फ्लाइट्स, ट्रेनें और अन्य यातायात काफी प्रभावित रहें। विजिबिलिटी कम होने की वजह से दो फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट करना पड़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.