Weather Update:दिल्ली-NCR में ठंड का सितम जारी, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

0 73

नई दिल्ली: दिसंबर का महीने खत्म होने के साथ ठंड का कहर भी बढ़ता ही जा रहा है. शीतलहर के कारण क्रिसमस के दिन भी लोग पूरे दिन ठंड से कंपकंपाते रहे. दिल्ली में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 3 डिग्री कम है. यह राजधानी का सबसे ठंडा दिन बन गया. राजधानी के कुछ हिस्सों और हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में ‘घने’ से ‘बहुत घना’ कोहरा छाया रहा.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. आज के दिन भी ठंड से राहत की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही है. दिल्ली एनसीआर में मौसम बिलकुल सर्द हो गया है. हालांकि इस बीच दक्षिण भारत के कई जगहों पर आज भी बारिश के जारी रहने के आसार हैं.

रविवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास नीचे गया. अधिकतम तामपान 16.2 डिग्री दर्ज किया गया. जो कि सामान्य से 5 डिग्री कम है. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों तक शीत लहर की स्थिति रहने और उसके बाद कम होने की उम्मीद है. पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में 27 दिसंबर तक घना कोहरा छाए रहने और उसके बाद इसके कम होने की संभावना है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.