COVID-19 पर PM की हाई-लेवल समीक्षा बैठक, एक्‍शन में राज्‍यों की सरकार

0 83

नई दिल्लीः चीन के साथ-साथ अन्य देशों में भी कोविड का खतरा फिर से बढ़तानज़र आ रहा है। भारत में भी कोरोना की नई लहर आने की आशंका बढ़ने लगी है. चीन समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कोविड की स्थिति को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। आज दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भी कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक होगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कल अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद लोगों को भीड़-भाड़ में मास्क पहनने की सलाह दी गई है। समीक्षा बैठक के दौरान मांडविया ने सतर्कता, सावधानी और निगरानी बरतने पर खास जोर दिया। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सार्वजनिक तथा भीड़भाड वाले स्थानों पर कोविड गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। विदेशी यात्रियों की एयरपोर्ट पर कोविड की जांच होगी। विशेषज्ञों ने कहा है कि बचाव के लिए लोगों को बूस्टर डोज लगवानी चाहिए। फिलहाल कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है, लेकिन बचाव के उपायों पर गंभीरता से काम शुरू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय हर हफ्ते कोविड को लेकर समीक्षा बैठक करेगा।

कोरोना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को हाई लेवल मीटिंग करेंगे। मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति पर समीक्षा की जाएगी। केंद्र सरकार के बाद आज दिल्ली सरकार भी कोरोना पर अहम बैठक करेगी। भारत में बुधवार को कुल 131 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। वहीं कोविड की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.