स्मृति ईरानी पर ‘टिप्पणी’ करना पड़ा भारी, NCW ने कांग्रेस नेता को भेजा नोटिस

0 79

नई दिल्लीः कांग्रेस इन दिनों यूपी (Uttar Pradesh) में भी भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकली हुई है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में इसका नेतृत्व प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) कर रहे हैं. कांग्रेस नेता अजय राय ने कल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को लेकर सोनभद्र में एक बयान दिया था. कांग्रेस नेता अजय राय का बयान उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। बयान को लेकर बीजेपी काफी हमलावर है. राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने कांग्रेस नेता की तरफ से स्मृति ईरानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लिया है। आयोग ने इस मामले में सुनवाई निर्धारित करते हुए अजय राय को 28 दिसंबर की दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए नोटिस भेजा है।

दरअसल, सोमवार को अजय राय ने तंज कसते हुए कहा था कि, ”स्मृति ईरानी सिर्फ ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं।” अजय राय ने कहा था, ”कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। इससे साफ हो चुका है कि राहुल गांधी ही देश के अगले पीएम होंगे।” अजय राय सोमवार को राब‌र्ट्सगंज स्थित शाही पैलेस में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

वही, अजय राय अभी भी अपने बयान पर कायम हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ”मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था। ये हमारी बोलचाल की भाषा है जिसका अर्थ है कि कोई अचानक प्रकट होता है और कुछ कहता है और फिर गायब हो जाता है। ये असंसदीय भाषा नहीं है। तो मैं क्यों माफी मांगूं?”

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.