क्रेटा और सेल्टॉस जैसी टॉप सेलिंग एसयूवी को टक्कर देने आ रही Renault Koleos

भारत में रेनॉल्ट ट्राइबर एमपीवी, रेनॉल्ट काइगर एसयूवी और रेनॉल्ट क्विड हैचबैक जैसी धांसू कार और एसयूवी बेचने वाली रेनो जल्द ही एक नई मिडसाइज एसयूवी रेनो कोलियोस लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसका मुकाबला ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसी एसयूवी से होगा।

0 29

नई दिल्‍ली। भारत में ह्यूंदै क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी टॉप सेलिंग एसयूवी को टक्कर देने के लिए आने वाले समय में रेनो कंपनी भी अपना एसयूवी पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी में है और इस कड़ी में वह मिडसाइज एसयूवी रेनो कोलियोस को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल, इस एसयूवी को साल 2011 में भी इंडियन मार्केट में पेश किया गया था, लेकिन यह लोगों को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर सकी। अब सेकेंड जेनरेशन रेनो कोलियोस को भारत में बेहतर लुक और फीचर्स के साथ पेश करने की तैयारी है। आइए, आपको बताते हैं कि रेनो कोलियोस में क्या कुछ खास देखने को मिल सकते हैं।

हो रही है टेस्टिंग
रेनो कोलियोस (Renault Koleos) को बीते कुछ महीनों के दौरान कई मौकों पर भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह कंपनी की मिडसाइज एसयूवी डस्टर से काफी अलग है। कोलियोस को Renault-Nissan अलायंस में तैयार CMF C/D प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। रेनो कोलियोस के लुक और डिजाइन की बात करें तो इस अपकमिंग एसयूवी में सिग्नेचर ग्रिल और क्रोम के साथ ही स्लिम एलईडी हेडलैंप, C शेप के एलईडी डीआरएल, स्लिम रैपअराउंड टेललैंप क्लस्टर, शार्क फिन एंटिना, फॉक्स ट्वीन डिफ्यूजर, बड़ा मैटलिक बैश प्लेट समेत कई बाहरी खूबियां हैं।

पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज
रेनो की अपकमिंग एसयूवी कोलियोस के इंजन और पावर की बात करें तो इसे दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो कि 130 bhp और 175 bhp तक की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और रेनो-निसान के खास X-Tronic CVT गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं। रेनो कोलियोस के फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक एसी और बेहतरीन इंटीरियर, मल्टीपल एयरबैग्स के साथ ही साफी सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.