नौकरी तलाश रहे लोगों की पहली पसंद FMCG सेक्‍टर

एक स्‍टडी में FMCG सेक्‍टर नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की पहली पंसद के तौर पर सामने आया है।

0 26

नई दिल्‍ली। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की पहली पसंद रोजमर्रा के उपभोग का सामान (FMCG) क्षेत्र है। मानव संसाधन सेवा कंपनी CIEL एचआर सर्विसेज के एक अध्ययन में गुरुवार को यह तथ्य सामने आया है। अध्ययन के मुताबिक, एफएमसीजी क्षेत्र में सबसे ज्यादा मांग के साथ मुंबई सबसे ऊपर है। इसके लिए नियोक्ताओं की ओर से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नाकोत्तर की डिग्री मांगी जाती है।

नए और मध्‍यम स्‍तर के कर्मचारियों के लिए सबसे बेहतर संभावनाएं 

अध्ययन में कहा गया है, ”नए और मध्यम स्तर के कर्मचारियों के लिए यह क्षेत्र सबसे बेहतर नौकरियों की संभावनाएं उपलब्ध कराता है।” इसमें कहा गया है कि ज्यादातर शीर्ष एफएमसीजी कंपनियां अपने कार्यबल में महिलाओं का अपेक्षित प्रतिशत नहीं होने की चुनौती से जूझती हैं क्योंकि इस क्षेत्र में कुल कर्मचारियों में सिर्फ 14 प्रतिशत महिलाएं हैं।

नियुक्तियों में तेजी की उम्‍मीद 

एफएमसीजी क्षेत्र युवा प्रबंधन स्नातकों और मध्यम स्तर के कर्मचारियों के लिए रोजगार की दृष्टि से एक बेहतर विकल्प है। सीआईईएल (एचआर सर्विसेज) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आदित्य नारायण मिश्रा ने कहा, ”हमारा मानना है कि त्योहारी सीजन में बिक्री में तेजी के साथ एफएमसीजी में नियुक्तियों में भी तेजी देखने को मिलेगी।”

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.