Karnataka: BJP ने धर्मेंद्र प्रधान को बनाया कर्नाटक का चुनाव प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

0 84

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: कर्नाटक में इस साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी राजनैतिक दल चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। इसके अलावा के अन्नामलाई को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है.

शनिवार को पार्टी की ओर से एक विज्ञप्ति में बताया गया कि भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने धर्मेंद्र प्रधान को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रभारी तथा तमिलनाडु प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई को सह प्रभारी नियुक्त किया है। के. अन्नामलाई ने कहा, ये एक कार्यकर्ता के लिए सम्मान की बात है. कर्नाटक में बीजेपी को जिताने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा और ये दक्षिण भारत के लिए लोगों के लिए बहुत जरूरी है.

धर्मेंद्र प्रधान को साल 2012 में राज्यसभा के लिए चुना गया था. साल 2014 में धर्मेंद्र, मोदी सरकार में राज्यमंत्री बने और 2017 में उन्हें पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय सौंपा गया. अन्नामलाई कुप्पुसामी तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष हैं. आईपीएस से राजनीति में कदम रखने वाले अन्नामलाई सबसे युवा बीजेपी के अध्यक्ष बने थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.