Budget Session: संसद में आज भी विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

संसद के बजट सत्र (Budget Session 2023) का आज चौथा दिन है. देश का बजट पास होने के बाद संसद के बजट सत्र में हंगामा जारी है.

0 79

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र (Budget Session 2023) का आज चौथा दिन है. देश का बजट पास होने के बाद संसद के बजट सत्र में हंगामा जारी है. बजट सत्र के चौथे दिन भी कई अहम प्रस्ताव पेश होने हैं. राज्यसभा और लोकसभा में शुक्रवार को भी हिडेनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर हंगामा जारी रहा. जिस वजह से राज्यसभा की कार्यवाही 2:30 बजे तक के लिए तो वही, लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सभापति जगदीप धनखड़ ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए नियम 267 के अंतर्गत 15 सदस्यों के स्थगन नोटिस मिलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये नोटिस प्रावधानों के अनुरूप नहीं होने के कारण खारिज किए जाते हैं। इसके बाद सभापति ने सदन में शून्यकाल चलाने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सदस्य जोर-जोर से बोलने लगे। सभापति ने सदस्यों से शांत होने की अपील की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। इस पर सभापति ने सदन की कार्रवाई ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 11 बजे जैसे ही प्रश्न काल शुरू करने की घोषणा की, वैसे ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और अन्य विपक्षी दलों के सदस्य हंगामा करने लगे। इस दौरान कुछ सदस्यों ने नारे लगाये। ओम बिरला ने सदस्यों से प्रश्नकाल की कार्यवाही होने देने की अपील की। ओम बिरला की अपील को नजरअंदाज करते हुए विपक्षी सदस्य हंगामा करते हुए नारे लगाते रहे। हंगामा रुकता न देख लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.