Amul Price Hike: अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दूध के दाम, जानिए अब कितने होंगे दाम

बजट के बाद अमूल डेयरी (Amul Dairy) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है. अमूल ने अचानक से 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए हैं.

0 132

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: बजट के बाद अमूल डेयरी (Amul Dairy) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है. अमूल ने अचानक से 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. सुबह-सुबह दूध का पैकेट खरीदने पर अमूल के ग्राहकों को इसकी बढ़ी हुई कीमत की जानकारी मिली. अमूल की बढ़ती कीमतों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में दूध बेचने वाली अन्‍य कंपनियां भी दूध के दामों में इजाफा कर सकती हैं.

अमूल ने बयान जारी कर बताया कि दूध के दाम 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. दूध के बढ़े हुए दाम आज यानी 3 फरवरी से ही लागू होंगे. अब अमूल ताजा आधा लीटर दूध 27 रुपये का मिलेगा. जबकि इसका 1 लीटर पैकेट 54 रुपये में मिलेगा. अमूल फुल क्रीम दूध का आधा किलो का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा. जबकि इसके 1 लीटर के लिए 66 रुपए चुकाना होगा.

अमूल गाय के दूध की एक लीटर की कीमत बढ़ाकर 56 रुपये कर दी गई है. जबकि आधे लीटर का दाम 28 रुपये है. वहीं, भैंस का A2 दूध अब 70 रुपए किलो मिलेगा. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, पिछले 1 साल में अमूल ने 8 रुपए प्रति लीटर तक दूध के दाम बढ़ा दिए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.