Jharkhand: धनबाद के आशीर्वाद टावर में भीषण आग लगने से 14 की मौत

धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर की बगल में स्थित आशीर्वाद टावर में आग लग गई और आग में झुलसने से 14 लोगों की मौत हो गई।

0 46

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

रांची: झारखंड के धनबाद में एक अपार्टमेंट में मंगलवार शाम को भीषण आग लग गई। धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर की बगल में स्थित आशीर्वाद टावर में आग लग गई और आग में झुलसने से 14 लोगों की मौत हो गई। आग लगने के सही कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

इस घटना में महिलाओं और बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल है। धनबाद के उपायुक्त ने बताया कि मृतकों में 10 महिला तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आशीर्वाद टावर की दूसरी मंजिल पर शाम छह बजे आग लगी थी। आग बुझाने के लिए करीब 40 दमकल गाड़ियों को लगाया गया। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में सफल रही।

इस बीच पीएमओ ने इसको लेकर ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, धनबाद में आग लगने से कई लोगों की मौत की सूचना मिली जिससे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने मुआवजे की भी घोषणा की। धनबाद अग्निकांड में प्रत्येक मृतक परिजन को दो लाख रुपये दिये जाएंगे जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.