गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के ये रास्ते बंद, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के समारोह के मौके पर कई मार्ग बंद कर दिए गए हैं, जबकि कई मार्गों का डायवर्जन कर दिया है।

0 59

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्लीः दिल्ली में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के समारोह के मौके पर कई मार्ग बंद कर दिए गए हैं, जबकि कई मार्गों का डायवर्जन कर दिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने भी इस मौके पर कुछ खास इंतजाम किए हैं।

गणतंत्र दिवस पर परेड इस बार लाल किले पर भी आयोजित की जा रही है। गणतंत्र दिवस का ये पर्व 26 से 31 जनवरी तक चलेगा। इस वजह से कुछ मार्गों में बदलाव किया गया है। दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी के लिए एडवाइजरी जारी की है। गणतंत्र दिवस की परेड सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होकर लाल किले की ओर बढ़ेगी. एडवाइजरी में अनुसार, बुधवार यानी 25 जनवरी शाम छह बजे से 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक कर्तव्य पथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक किसी भी तरह के ट्रैफिक की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एडवाइजरी में कहा गया है कि परेड की आवाजाही के आधार पर ही क्रॉस-ट्रैफिक की अनुमति दी जाएगी।DMRC ने बताया है कि गुरुवार को गणतंत्र दिवास पर परेड के दौरान सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के लिए मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी। साथ ही 25 जनवरी सुबह 6 बजे से लेकर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक सुरक्षा व्यवस्था के चलते मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहेगी। साथ ही जो लोग 26 जनवरी को कर्तव्य पथ पर अपने टिकट लेकर जश्न का हिस्सा बनने के लिए जाएंगे उन्हें मेट्रो में फ्री राइड करने को मौका प्राप्त होगा।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.