Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी, दिल्ली में बारिश की संभावना

पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड से जूझ रहे उत्तर भारत को राहत मिल गई है। दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड से फिलहाल राहत मिली है। पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है.

0 52

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्लीः पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड से जूझ रहे उत्तर भारत को राहत मिल गई है। दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड से फिलहाल राहत मिली है। पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. बर्फ का आनंद लेने के लिए पर्यटक भारी तादात में पहुंच रहे हैं. उत्तर भारत को अगले एक हफ्ते तक शीतलहर से राहत रहने वाली है. पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने की वजह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. जिसका असर आगामी 26 जनवरी तक देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों तक शीतलहर से राहत रहने वाली है। दिल्ली में आज यानी 21 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक दर्ज हो सकता है. IMD के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार से बारिश का सिलसिला जारी हो जाएगा. सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होगी, वही, बुधवार और गुरुवार को ठीक-ठाक बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी देखने को मिलेगी. वहीं, 23 से 26 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हलकी बारिश होने की संभावना हैं. लखनऊ में 24 जनवरी से बारिश हो सकती हैं. बात करें गाजियाबाद की तो यहां आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. हालांकि, गाजियाबाद को आज कोहरे से राहत रहेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.