Weather Update: दिल्ली में ठिठुरन से राहत, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम करवट लेता दिखाई दे रहा है. दिल्ली में धूप निकलने से लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन शीत लहर का कहर कम ही नहीं हो रहा है.

0 52

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम करवट लेता दिखाई दे रहा है. दिल्ली में धूप निकलने से लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन शीत लहर का कहर कम ही नहीं हो रहा है. हालांकि मौसम विभाग ने जल्द ही शीत लहर से राहत मिलने की उम्मीद जताई है. आज यानी 19 जनवरी को उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड से कुछ राहत मिली है.

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 19 जनवरी को नॉर्थ इंडिया में शीत लहर में ठहराव देखने को मिलेगा. साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश और बर्फबारी होने की बात कही है. आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक, 19 व 20 जनवरी को नॉर्थ-वेस्ट इंडिया के कुछ इलाकों में टेंपरेचर 2 से 3 डिग्री बढ़ सकता है. इसके साथ ही आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं, कुछ इलाकों में हलकी बारिश भी हो सकती है.

सफदरजंग में आज सुबह 5.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटे में इसमें 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़त देखी गई है. इसके अलावा दिल्ली रिज इलाके में भी न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. आयानगर में ये 5 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलावा यूपी, उत्तराखंड, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में भी बारिश का अनुमान है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.