चीन में कोरोना वायरस से हाहाकार, एक हफ्ते में 13 हजार मौतें

चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. चीन में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों की वजह से स्तिथि बिगड़ती जा रही है.

0 71

पीपुल्स स्टेक डेस्क 

नई दिल्लीः चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. चीन में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों की वजह से स्तिथि बिगड़ती जा रही है. मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रही है. हर सप्ताह हजारों लोगों की मौत हो रही है. इसके बावजूद भी चीन लगातार आंकड़े छिपा रहा है और यह बताने की कोशिश में जुटा है कि चीन में हालात सामान्य हैं.

WHO कई बार आंकड़े छिपाने पर चीन को फटकार भी लगा चुका है. चीन में कोरोना तबाही मचा रहा है. कोरोना की वजह से यहाँ पर हालात भयावह हो गए हैं. बता दें कि चीन में अब तक 80 प्रतिशत आबादी कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुकी है, साथ ही यहां पिछले 1 हफ्ते में 13000 लोगों की मौत हुई है. चीन ने दिसंबर में सख्त जीरो कोविड पॉलिसी खत्म की थी. इसके बाद से चीन में कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ने लगे. चीन में पिछले 1 महीने में करीब 60 हजार लोगों की मौत अस्पतालों में हुई है. चीन में पिछले एक हफ्ते यानी की (13-19 जनवरी) में 13000 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है.

चीन में दिसंबर में 20 दिन में 25 करोड़ (250 मिलियन) लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. चीन में अस्पतालों में लंबी लाइन लग रही हैं. कई अस्पतालों में इलाज के लिए बेड नहीं बचें है. दवाओं की भी कमी होती जा रही है. यहां श्मशानों में लोगों को अंतिम संस्कार करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा था. चीन कोरोना से जुड़े मौत के आंकड़े को दुनिया से छुपाने की पूरी कोशिश कर रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.